How long do you want to live आप कब तक जीना चाहते हैं।

आप कब तक जीना चाहते हैं? यह technology  संभावित रूप से लोगों को हमेशा के लिए जीने में मदद कर सकती है मरने का विचार अगले 40-100 वर्षों में अतीत की बात बन सकता है।.   यह technology संभावित रूप से लोगों को हमेशा के लिए जीने में मदद कर सकती है  कोरोनोवायरस आपकी मृत्यु दर के बारे में सोच सकता है। समय की शुरुआत के बाद से, मनुष्य "अनन्त जीवन" के लिए तरसता रहता है। जैसा कि आप शायद पहले से ही सोच रहे है , मनुष्य कब तक सकता है ?

वीडियो देखने के लिए नीच क्लिक करे👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇



वर्ल्ड के डेटा के अनुसार, औषत जीवन 72.6 वर्ष है । पर आप बहुत सारे लोगो को जानते होंगे जो 100 वर्ष , 110 वर्ष और एक तो फ़्रांश के जीन कैलमेट 122 वर्ष 164 दिन जीवित रहे ।
क्या इंसान ज्यादा समय तक जीवित रह सकता है? यदि आप को मौका मिले तो आप कब तक जीना चाहोगे? 200 साल? 500 साल? या मरना ही नही चाहते ? हालांकि यह एक साइंस फिक्शन फ़िल्म की तरह लग सकता है। टेक्नोलॉजी उस बिंदु पर आगे बढ़ सकती है जहाँ मनुष्य हमेशा के लिए जीवित रह सकता है। वास्तव मे कुछ लोगो का कहना है कि यदि वैज्ञानिक 2050 तक बनाते है तो आप शायद मरने वाले नही है ।
 इसलिए कुछ दिन घर पर ही रहे , मोदी जी का साथ दीजिए स्टे at होम मे भाग लीजिए क्योंकि कोरोना वायरस से बचेंगे तभी तो भविष्य में इस टेक्नोलॉजी का लाभ उठा पाएंगे।
Dr lan pearson तर्क दिया है कि टेक्नोलॉजी का उपयोग करके , मानवता हमारे मन को मशीनों के साथ मिलने में सफलता पा सकती है । जिससे हमारे शरीर का कोई भी use नही रहेगा । आप अपने स्वयं के " शरीर के अंतिम संस्कार " में शामिल हो सकते है। Dr pearson ने इस भविष्य की तस्वीर बताते हुए कहा कि " एक दिन आपका शरीर मर जाता है, और इसके साथ आपका मस्तिष्क बंद हो जाता है, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होंगी, क्योंकि 99% आपका दिमाग अभी भी ठीक है, IT पर ख़ुशी से चल रहा है । यह मानते हुए कि आपने पर्याप्त बचत की है और अच्छी तरह से तैयार है , आप अभी से अपने शरीर के रूप में उपयोग करने के लिए एक एंड्राइड फ़ोन से कनेक्ट होते है, और फिर पहले की तरह , अभी भी आप एक छोटे, young शरीर के साथ आगे बढ़ते है। और यह सिर्फ शुरुआत है, 2050 से परे , कई अलग - अलग तरीके हो सकते है। 

Comments